search(यहाँ खोजें)

ब्लू व्हेल चैलेंज (आत्महत्या का खेल) what is blue whale game? कृपया इस गेम को कभी न खेलें इस गेम को खेलने वाला गेम के लास्ट में आत्महत्या करने को मजबूर हो जाता है.

                                    ब्लू व्हेल चैलेंज
                       (आत्महत्या का खेल)
                      कृपया इस गेम को कभी न खेलें 
                   
    हैल्लो दोस्तों आजकल एक गेम का नाम बहुत ही ज्यादा चर्चा में है जिसका नाम है ब्लू व्हेल चैलेंज इस गेम के नाम से भारत में भी बहुत खौफ का माहौल बना हुआ है. क्योकि इस गेम को खेलने से लोगो की मौत हो  रही है।  सुनने में ये बात बहुत अजीब लग रहा है परन्तु वास्तव में इस गेम के कारण ही  दुनिया भर में अभी तक 276 से भी ज्यादा लोगों  मौत हो चुकी है. यह गेम से बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे है. और इसी कारण पालकों में डर की स्थिति बनी हुई है. इस गेम का शिकार युवा वर्ग भी बहुत हो रहे है. जो की अपने डर पर काबू करने के लिए इसको खेलना चालू कर देते हैं।  
नोट :- इस गेम को खेलने वाला गेम के लास्ट में आत्महत्या करने को मजबूर हो जाता है.  
what is blue whale game. in hindi blue whale
ब्लू व्हले गेम  क्या है what is blue whale game, www.chhotubhai.com

क्या है ब्लू व्हेल चैलेंज (what is blue whale game):- यह एक आनलाइन खेला जाने वाला एक गेम है. जिसे रशिया में सबसे पहले 2013 में  बनाया गया. इस गेम को इस प्रकार बनाया गया है कि यह आपको  मनोवैज्ञानिक तरीके से प्रभावित कर देता है. और जो भी इसको एक बार खेलना चालू कर देता है तो फिर न चाहते हुए भी उसके शिकंजे में आ जाता है और जितने गेम को जितने के लालच में अपनी जान को खतरे में डाल देता है. 

किसने बनाया और क्यों :- रूस के एक कॉलेज से निष्कासित किये गए एक स्टूडेंट ने यह कहा की उसने ही यह गेम बनाया है क्योकि वह चाहता है की दुनिया में गेम से विनाश हो जाये।

कम्प्यूटर वायरस  होता है window7 & Xp ke liye best antivirus free download

ब्लू व्हले नाम का मतलब :-  व्हले एक ऐसा जीव है जो की अपने वजन और शरीर और डिहाइड्रेशन हाई डाइट के वजह से खुद ही पानी के ऊपर आकर अपनी  जान दे देता है. उसी तर्ज पर इस गेम को बनाया गया है की आदमी अपनी जान खुद से समाप्त कर ले. 



 ब्लू व्हले चैलेंज कैसे काम करता है :- इस गेम में कूल 50 स्टेज बनाये गए है जिनको पूरा करके आप इस गेम को जीत सकते है. मगर अंत में आपको SUCIDE करने को कहा जाता है. 
 गेम में ऐसे स्टेज दिए गए है जिनमे आपको उनके द्वारा दिए गए टास्क को पूरा करना होता है. और ये टास्क ऐसे होते है जिनमे आपको आपने आप को नुकसान पहुँचाना होता है.
जैसे 

  1. अपने हाथ पर चाकू या ब्लेड से व्हेल का चित्र बनाना जिससे खून निकले 
  2.  अपने घर के छत पर अकेले जाकर कोने में खड़े रहना
  3. अपने एडमिन द्वारा भेजे गए ऑडियो को सुनना 
  4. सुबह 4 बजे उठ कर रेल की पटरी पर जाना 
  5. अपने डर पर काबू करना   
  6. अगर आप सच में चैलेंज लेकर व्हले बनना चाहते है तो अपने पैरो के निचे YES लिखें 
  7. रोज़ अपने हाथ पर एक छोटा सा कट करना होता 
  8. सुबह उठ कर डरावनी वीडियो देखना 
  9.  किसी से भी बात न करना 
  10. कसम खाना होता है की आप एक व्हले हो
  11. अपने wahtsapp status में I AM WHALE लिखना  
  12.  रात रात को डरावनी वीडियो देख के सोना
  13. स्काइप पर व्हले से वीडियो चैट करना
  14. एडमिन के गुप्त मिशन को पूरा करना 
  15. अपने मरने का दिन को खुद तय करना 
  16. और एडमिन  द्वारा  दिए गए खतरनाक और जानलेवा टास्क को पूरा करना जिससे जान जाने का खतरा होता है. 
  17. प्रतिदिन टास्क मिलने से ही प्लेयर इस गेम का आदि हो जाता है. और अपने को डर से निकालने के उम्मीद में टास्क पूरा करता जाता है. परन्तु यह खतरनाक होता चला जाता है. 

इस प्रकार यह गेम प्लेयर के दिमाग में घुस जाता है और उसे अपने मन मुताबिक कमांड देता रहता है और अंत में गेम को जितने के लिए आत्महत्या करने को कहा जाता है. और खेलने वाला व्यक्ति  50 दिन तक खेलने के बाद पूरी तरह इसका आदि  जाता है और जितने के लालच में आत्महत्या कर लेता है। 

ब्लू व्हले के कारण हुई घटनाएं :-
  1. रूस में 15 साल के 2 बच्चों ने छत से कूद कर जान दे दी.
  2. 13 वर्ष के बच्चे ने प्लेस्टेशन के तार से अपना गाला बांध कर जान देने को कोशिश की 
  3. दिल्ली में युवक ने बाथरूम में अपने हाथ को बार बार काटा जिससे जान जाते जाते बचाया 
             

 आप बीच में गेम छोड़ नहीं सकते :-  गेम की खास बात यह है की इसके शुरू से यह आपकी कमजोरी को पकड़ लेता है और. उसके अनुसार आपको टास्क देता है ताकि आपका डर कम होता जाये।  परन्तु जैसा की मैंने पहले भी बताया की यह मनोवैज्ञानिक तरीके से प्लेयर के दिमाग पर वार करता है.  आपकी गुप्त बातों को ध्यान रखते हुए आपको परेशान करता है. 

इस गेम को बहुत से देशों में बंद कर दिया गया है. 

स्कूल में मोबाइल फोन बंद करने के निदेश:-  ब्लू व्हले चैलेंज गेम का शिकार बच्चे सबसे ज्यादा हो रहे है और  छुप छुप कर इस गेम को खेल रहे है. और अकेले में जाकर आत्महत्या कर रहे है. ऐसे बहुत से दुर्घनाओं के होने  के बाद दिल्ली के स्कूलों में मोबाइल फोन और इंटरनेट डिवाइस को पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दे दिए गए है। जिससे बच्चे इसका शिकार न हो सके. 


कृपया इस पोस्ट  अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर करे 
और अपने भाई के वेबसाइट www.chhotubhai.com पर आते रहें। 

कोई टिप्पणी नहीं: